शरद पवार की सचिन तेंदुलकर को सलाह, किसानों के बारे में बोलते समय सावधानी बरतें


एनसीपी के नेता शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर के किसान आंदोलन के विरोध में ट्वीट का जवाब दिया है.

पुणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को कहा कि मशहूर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को किसानों (Farmers) के बारे में बोलने के दौरान काफी सावधानी बरती चाहिए. अमेरिकी गायिका रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग सहित कुछ विदेशी शख्सियतों के प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में ट्वीट के बाद तेंदुलकर और प्रख्यात गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) सहित विभिन्न हस्तियों ने सोशल मीडिया पर ‘‘इंडिया टुगैदर” और ‘‘इंडिया अगेन्स्ड प्रोपेगैंडा” हैश टैग से सरकार के रुख के समर्थन में ट्वीट किए थे.

यह भी पढ़ें

Newsbeep

सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर जैसी हस्तियों की ओर से किसान आंदोलन के संबंध में प्रतिक्रिया दिए जाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं सचिन तेंदुलकर को सुझाव दूंगा कि उन्हें अन्य क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर बयान देने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए.”

शरद पवार ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार किसानों को खालिस्तानी और आतंकवादी कहकर आंदोलन को बदनाम कर रही है. पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, ‘‘ये प्रदर्शनकारी किसान हैं जो कि हमारे देश का पेट भरते हैं. इसलएि इन्हें खालिस्तानी या आतंकवादी कहना उचित नहीं है.”





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *